Sunday 12 August 2012

ये मेरा इंडिया

रोते बच्चे की ममता की आस हैं, ये मेरा इंडिया 
धूप मे चिलचिलाते रेगिस्तानो की प्यास है, ये मेरा इंडिया 
सूखे से पेड़ मैं सावन की, तलाश है "ये" मेरा इंडिया
 
हर दिन कुछ नया कर जाने की, प्रगति पाने की प्यास हैं, ये मेरा इंडिया 
बोर्डर पे लड़ते जवानों की घर आने की आस हैं, ये मेरा इंडिया 
ईमानदार  नेताओ की, देशभक्त  जवानों की आवाज़ हैं, ये मेरा इंडिया 
रोते हुवों को हँसाने की, प्यार बरसाने, मदद करते जाने की सौगात हैं "ये" मेरा इंडिया 
सपनो की, कथा कहानियों  की ग्रंथो रामायणों की अताहः हैं ये मेरा इंडिया
 
और आज 
महंगाई के असमानों की, बहकते नौजवानों की, बेघर बेगानों की तलाश है ये मेरा इंडिया
घुसखोर इंसानों की, बेशरम  नौजवानों की,  बिखरते अरमानो की जमात हैं ये मेरा इंडिया   
दंगो मैं पलती, राख मैं बदलती तड़पती-सड़ते हुए अरमानो की, corruption की, नपुंसक लाश हैं ये मेरा इंडिया 
  
परन्तु 
नए प्रद्योगिक खजानों की, नए विज्ञानों की, बेहतर मकामो की श्वास हैं ये मेरा इंडिया 
नयी चाहो की, नयी रहो की आज के युवा के ....  पास  हैं ये मेरा इंडिया 
आओ कदम दो बड़ा लो, बचा लो इसे, वर्ना बचेगा नहीं - "ये मेरा इंडिया 

No comments: